छत्तीसगढ़राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय ख़बरेंविविध ख़बरें

नगर में जैन समाज के धर्मनिष्ठ संचेती परिवार के मोहनलाल सचेती की धर्म सहायिका आशा देवी संचेती के उपधान तपस्या की पूर्णाहुति पर बहुमान के साथ आज अभिनंदन कार्यक्रम रखा गया।

भास्कर न्यूज24/वीरेन्द्र भारद्वाज/दल्लीराजहरा। नगर में जैन समाज के धर्मनिष्ठ संचेती परिवार के मोहनलाल सचेती की धर्म सहायिका आशा देवी संचेती के उपधान तपस्या की पूर्णाहुति पर बहुमान के साथ आज अभिनंदन कार्यक्रम रखा गया।

वे विनय,विजय,आशीष और अंकित संचेती की माता भी है जिनकी 51 दिन उपधान तपस्या की पूर्णाहुति के उपलक्ष्य में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।
जैन समुदाय में उपधान तप का बहुत बड़ा महत्व है। उपधान तप यानी 51 दिनों की इस तपस्या में तपस्वी को पूरे समय के लिए संपूर्ण रूप से साधु व्रती का पालन करना होता है। एक दिन उपवास और एक दिन आयम्बिल करते हुए साधु का जीवन व्यतीत करना होता है। पूज्य गुरुदेव के तीर्थ पालीताना में वर्तमान आचार्य के सान्निध्य में बहुआयम लोगों ने उपधान तप की तपस्या पूर्ण की।आशा देवी संचेती की तपस्या पूर्णाहुति के उपलक्ष्य में मंगलवार को संचेती परिवार की और से नगर में तपस्वी का अभिनंदन व सम्मान समारोह रखा गया । 65 वर्ष की आयु में उपधान तप पूर्ण कर आशा देवी संचेती ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है। श्री मूर्तिपूजक संघ की ओर से श्रीसंघ अध्यक्ष ने तपस्वी की अनुमोदना की व महिला मंडल द्वारा बहुमान किया गया। इसके अलावा स्थानकवासी समुदाय, जैन युवा मंडल, नगर पालिका आदि की ओर से भी बहुमान किया गया। अभिनंदन अनुमोदना कार्यक्रम में समाज प्रमुख मोहन लाल छाजेड,संजय बांठिया,चंद्रेश नाहटा, शैलेष लोढ़ा,रमेश गुणधर,राजू गुणधर के अलावा परिवार जनों में लाल चंद संचेती,संतोष संचेती, बहुओ में रीना संचेती,गोल्डी संचेती,सारिका संचेती,पिंकी संचेती द्वारा भी अपनी सासू की तपस्या की अनुमोदना करते बहुमान किया।

वीरेन्द्र भारद्वाज

चीफ़ एडिटर, भास्कर न्यूज़ 24

Related Articles

Back to top button