कबीरधाम (कवर्धा)कवर्धा

गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया : 4 किलोमीटर पैदल मार्च कर सामाजिक जागरूकता के लिए जुटे 4000 खिलाड़ी

कबीरधाम पुलिस का नाम एक बार फिर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गया है। इस बार सोशल अवेयरनेस (सामाजिक जागरूकता) को लेकर रैली निकालने पर यह उपलब्धि हासिल हुई है। इस रैली में कबीरधाम पुलिस की फोर्स एकेडमी, चाइल्ड विंग के अलावा खैरागढ़ (राजनांदगांव) और डिंडौरी, मंडला जिला (मध्यप्रदेश) के 500 गांव से आए 4 हजार खिलाड़ी शामिल हुए। नशामुक्ति, साइबर क्राइम से बचने, महिला व बाल अपराध और ट्रैफिक नियमों के पालन संबंधी स्लोगन लिखे तख्ती लेकर खिलाड़ियों ने 4 किलोमीटर पैदल मार्च किया।

गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड की स्टेट कॉर्डिनेटर सोनल शर्मा ने रैली का निरीक्षण कर रिकार्ड की घोषणा की। एसपी डॉ. लाल उमेंद सिंह को गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड का सर्टिफिकेट दिया है। बता दें कि इससे पहले 2 अक्टूबर 2022 को ग्राम खेल समिति द्वारा 500 गांवों में एक ही समय पर कबड्डी खेल खेला गया था, जिस पर वर्ल्ड रिकार्ड कायम हुआ था। नारगिकों ने इसकी सराहना की है।

कबड्डी के फाइनल में सिंगपुर ने जीता खिताब
कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत पीजी कॉलेज मैदान में जिला स्तरीय कबड्डी स्पर्धा हुई। प्रत्येक थाना क्षेत्र से 2- 2 टीम कुल 35 टीमों ने हिस्सा लिया था। कबड्डी का फाइनल मुकाबला सिंगपुर और फोर्स एकेडमी के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले ने सिंगपुर के खिलाड़ियों ने शानदार जीत दर्ज की है। कैबिनेट मंत्री ने विजेता- उपविजेता टीम को पुरस्कृत किया। साथ ही सभी 35 टीम को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

आमजनों से बेहतर समन्वय के लिए यह पहल: एसपी
एसपी डॉ. लाल उमेंद सिंह ने बताया कि कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विभिन्न खेलकूद स्पर्धा कराई जा रही है। आमजन से बेहतर समन्वय स्थापित करने 500 गांवों में ग्राम खेल समिति बनाई गई है, जिससे हजारों युवाओं को जोड़ा है। इन प्रतिभाओं को राज्य के बाहर भी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने भेजा जाएगा।

News Desk

भास्कर न्यूज़ 24 - ऑनलाइन अख़बार

Related Articles

Back to top button